Wednesday 20 April 2011

*शायद ज़िंदगी बदल रही है**!!*

*शायद ज़िंदगी बदल रही है**!!*



*




**जब मैं छोटा था**, **शायद दुनिया*




*बहुत बड़ी हुआ करती थी**..*




*




**मुझे याद है मेरे घर से** "**स्कूल**" **तक*




*का वो रास्ता**, **क्या क्या नहीं था वहां**,*




*चाट के ठेले**, **जलेबी की दुकान**, *




*बर्फ के गोले**, **सब कुछ**,*




*




**अब वहां** **"**मोबाइल शॉप**", *




*"**विडियो पार्लर**" **हैं**, *




*फिर भी सब सूना है**..*




*




**शायद अब दुनिया सिमट रही है**...**




.




.




.*




*जब मैं छोटा था**, *




*शायद शामें बहुत लम्बी हुआ करती थीं...*




*




**मैं हाथ में पतंग की डोर पकड़े**, *




*घंटों उड़ा करता था**, *




*वो लम्बी** "**साइकिल रेस**",




**वो बचपन के खेल**, *




*वो हर शाम थक के चूर हो जाना**,*




*




**अब शाम नहीं होती**, **दिन ढलता है *




*और सीधे रात हो जाती है**.*




*




**शायद वक्त सिमट रहा है**..**




.*




*.*




*.*




*




**जब मैं छोटा था**, *




*शायद दोस्ती *




*बहुत गहरी हुआ करती थी**,*




*




**दिन भर वो हुजूम बनाकर खेलना**, *




*वो दोस्तों के घर का खाना**, *




*वो लड़कियों की बातें**, *




*वो साथ रोना**... *




*अब भी मेरे कई दोस्त हैं**,*




*पर दोस्ती जाने कहाँ है**, *




*जब भी** "traffic signal" **पे मिलते हैं *




*"Hi" **हो जाती है**, *




*और अपने अपने रास्ते चल देते हैं**,*




*




**होली**, **दीवाली**, **जन्मदिन**, *




*नए साल पर बस** SMS **आ जाते हैं**,




**शायद अब रिश्ते बदल रहें हैं**..**




.*




*.*








*जब मैं छोटा था**, **




**तब खेल भी अजीब हुआ करते थे**,*




*छुपन छुपाई**, **लंगडी टांग**, **




**पोषम पा**, **कट केक**,




**टिप्पी टीपी टाप**.*




*अब **internet, office, **




**से फुर्सत ही नहीं मिलती**..*




*शायद ज़िन्दगी बदल रही है**.*




*.*




*.*




*.*




*जिंदगी का सबसे बड़ा सच यही है**.. **




**जो अक्सर कबरिस्तान के बाहर **




**बोर्ड पर लिखा होता है**...*




*"**मंजिल तो यही थी**, **




**बस जिंदगी गुज़र गयी मेरी **




**यहाँ आते आते**"*




*.*




*.*




*.*




*ज़िंदगी का लम्हा बहुत छोटा सा है**.*..




*कल की कोई बुनियाद नहीं है*




*और आने वाला कल सिर्फ सपने में ही है.. *




*अब बच गए इस पल में**..*




*तमन्नाओं से भरी इस जिंदगी में **




**हम सिर्फ भाग रहे हैं**..




**कुछ रफ़्तार धीमी करो**,




**मेरे दोस्त**, *




*और इस ज़िंदगी को जियो...**




**खूब जियो मेरे दोस्त**,** **




**और औरों को भी जीने दो..**.*

No comments: